Tibet Airlines plane skidded off: चीन में तिब्बत एयरलाइंस का विमान रनवे से फिसला, लगी आग, 25 लोग घायल


Image Source : TWITTER
चीन में तिब्बत एयरलाइंस का विमान रनवे से फिसला, लगी आग,  25 लोग घायल
 

Highlights

  • चीन में तिब्बत एयरलाइंस का विमान रनवे से फिसला
  • फिसलने के कारण लगी आग, 25 लोग घायल
  • 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य विमान में थे सवार

Tibet Airlines plane skidded off: चीन के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में बृहस्पतिवार को ‘तिब्बत एयरलाइन्स’ के एक विमान में रनवे से फिसलने के कारण उसमें आग लग गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के मुताबिक विमान में 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं।

सरकारी ‘चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क’ (सीजीटीएन) की खबर के अनुसार, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है। हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की खबर के अनुसार, ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) द्वारा जारी किए गए वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है। लोग अफरा-तफरी में पिछले दरवाजे से विमान से निकलते नजर आ रहे हैं। 

आग पर काबू पा लिया गया है और रनवे फिलहाल बंद है। बता दें, विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें आग लग गई। घटना की जांच की जा रही है। हालिया हफ्तों में चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह दूसरा विमान है। बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोग मारे गए थे। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.