Mohali Blast: 12 countries including Pakistan and Afghanistan use RPG, Indian Army sources claim| पाकिस्तान और अफगानिस्तान समेत 12 देश करते हैं RPG का इस्तेमाल, भारतीय सेना के सूत्रों का दावा


Image Source : FILE
Indian Army

Mohali Blast :  पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर (Intelligence Wing headquarter) पर हुए हमले में जिस RPG (Rocket Propelled Grenade) के इस्तेमाल की बात सामने आ रही है उसका उपयोग पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होता है। भारतीय सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंडियन आर्मी आरपीजी का इस्तेमाल नहीं करती है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान समेत 12 देशों में इस तरह के आरपीजी का इस्तेमाल किया जाता है। सेना के सूत्रों ने यह भी बताया कि पहले जब कश्मीर में आतंकवाद अपने चरम पर था उन दिनों में आतंकवादी इस आरपीजी का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए करते थे।

दरअसल, कल देर शाम मोहाली में इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर आरपीजी से हमला हुआ था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक सफेद रंग की स्विफ्ट कार से आए कुछ लोगों ने आरपीजी फायर किया। वहीं घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम पूरी रात सैंपल जुटाती रही। पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। हालांकि पंजाब पुलिस इसे आतंकी हमला मानने से इनकार नहीं किया है। मोहाली के एसपी की कहना है कि वो इसकी जांच कर रहे हैं कि ये आतंकी हमला है या नहीं। 

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कहा कि मोहाली में इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हुए ब्लास्ट की जांच की जा रही है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच आज सुबह उन्होंने अपने आवास पर डीजीपी समेत सीनियर पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और पूरी घटना पर रिपोर्ट तलब की है। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने  कहा कि लगातार काफी लंबे समय से पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश होती रही हैं। परन्तु पंजाब का भाईचारा इतना मज़बूत है कि उनकी कोशिशों के बावजूद वे अपने इरादों में सफल नहीं हो पाते हैं।

 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.