[email protected]: Dreams Meet Delivery, book on PM Modi released | पीएम मोदी पर लिखी किताब ‘Modi @20: Dreams Meet Delivery’ का हुआ विमोचन


Image Source : PTI
Vice President M. Venkaiah Naidu launches the book ‘[email protected]: Dreams Meet Delivery’ in New Delhi.

[email protected]: दिल्ली के विज्ञान भवन में बुधवार आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताब ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ ( Modi @20: Dreams Meet Delivery ) का विमोचन हुआ। देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने किताब का विमोचन करते कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे नेता हैं, जिन्होंने दुनिया को दिखाया कि सपने वाकई में सच हो सकते हैं। इस खास मौके पर गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

‘मोदी देश के हर क्षेत्र और हर वर्ग के लोकप्रिय नेता हैं’

इस मौके पर अपने संबोधन में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर क्षेत्र और हर वर्ग के लोकप्रिय नेता हैं और उन्होंने सरकार के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के संगठन को भी मजबूती प्रदान की। उन्होंने कहा कि देश की जनता को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और वे दिल से उन्हें प्यार भी करते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार लोगों को अच्छा लगे ऐसे फैसले नहीं लेती है बल्कि मोदी सरकार ऐसे फैसले लेती है, जो लोगों के लिए अच्छे हों। शाह ने कहा, ‘कोई शब्द या पुस्तक उनका (मोदी) वर्णन नहीं कर सकते हैं।’

PM मोदी के 20 वर्षों के सियासी जीवन को दिखाती है पुस्तक
Modi @20: Dreams Meet Delivery पीएम मोदी के पिछले 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन को दर्शाती है, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल से लेकर भारत के प्रधानमंत्री बनने तक का ब्यौरा शामिल हैं। यह पुस्तक देश के जाने माने बुद्धिजीवियों और विशेषज्ञों द्वारा लिखे गए लेखों का एक संकलन है। इस पुस्तक को ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन द्वारा संपादित और संकलित है। उपराष्ट्रपति नायडू ने किताब के लेखकों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने नरेंद्र मोदी की पिछले 20 साल की रोमांचक यात्रा की बेहतरीन रूपरेखा प्रस्तुत की है।

पुस्तक में विभिन्न क्षेत्रों की अहम हस्तियों ने दिया है योगदान
पुस्तक में योगदान देने वालों में सुधा मूर्ति, सद्गुरु, नंदन नीलेकणी, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, उद्योगपति उदय कोटक, अभिनेता अनुपम खेर, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा शामिल हैं।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.