LPG Price The rate of Domestic LPG cylinder increased by Rs 50 । LPG Price: आम जनता पर फिर महंगाई की मार, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़े, जानें जेब पर कितना पड़ेगा असर


Image Source : PTI
LPG cylinder

Highlights

  • आम जनता पर फिर महंगाई की मार
  • घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़े
  • 14.2 किलो का घरेलू LPG सिलेंडर 50 रुपए महंगा हुआ

LPG Price: आम जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। 14.2 किलो का घरेलू LPG सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) 50 रुपए महंगा हो गया है। बढ़ी हुई कीमतें देश में आज (7 मई) से ही लागू होंगी। कीमत बढ़ने के बाद एक घरेलू सिलेंडर दिल्ली में 999.50 रुपए में मिलेगा। 

इससे पहले 22 मार्च को भी घरेलू सिलेंडर की कीमत में इजाफा हुआ था। उस समय भी 50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़े थे। बता दें कि घरेलू रसोई गैस की कीमत में इससे पहले 22 मार्च 2022 को 50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी। तब दिल्ली में इसकी कीमत 949.50 रुपए हो गई थी। मार्च 2022 से पहले घरेलू एलपीजी की कीमतें बीते साल 6 अक्टूबर 2021 को बढ़ी थीं। 

1 मई को कॉमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी हुई थी‌ बढ़ोतरी

बता दें कि 1 मई को कॉमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जा चुकी है। इसकी कीमत 102.50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ा दी गई थी। कीमतें बढ़ने के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के कॉमर्श‍ियल गैस सिलेंडर की कीमत 2355.50 रुपए हो गई थी। पहले इसकी कीमत 2253 रुपए थी। 

गौरतलब है घरेलू रसोई गैस की कीमतें लोकल टैक्स के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग होंगी। लेकिन ये बात भी गौर करने वाली है कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। 

 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.