Karachi Bomb Blast: vehicles destroyed, Pakistan PM Shahbaz expressed grief-कराची में बम धमाका, गाड़ियां तबाह, पाक पीएम शहबाज ने जताया शोक


Image Source : FILE PHOTO
Karachi Bomb Blast

Highlights

  • 1 व्यक्ति की मौत, 13 घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
  • लोगों में फैली दहशत, खड़ी साइकिल में लगाया गया था बम
  • बम में 2 किलो विस्फोटक का उपयोग, होटल व घरों के शीशे चकनाचूर

Karachi Bomb Blast: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में गुरुवार रात बम धमाका हुआ। इससे लोगों में दहशत फैल गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं घायलों की संख्या 13 से ज्यादा बताई जा रही है। मौतों की संख्या बढ़ सकती है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार बम धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुनी और आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरफ तबाह हो गईं। ये धमाका कराची के सदर इलाके में हुआ। विस्फोट के वक्त बाजार में खासी हलचल थी। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ में घटना पर शोक जताया है। साथ ही उन्होंने सिंध प्रांत के सीएम को निर्देश दिया है कि घायलों का खास ध्यान रखा जाए और उन्हें चिकित्सा दी जाए।

खड़ी साइकिल में लगाया गया था बम

इस संबंध में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना भीषण था कि पास की इमारतों और दुकानों के शीशे टूट गए तथा वहां सड़क पर खड़े आठ-दस वाहनों में आग लग गई। बम धमाके के बाद चारों तरफ तबाही के निशान दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि ये बम कूड़ेदान के बगल में खड़ी एक साइकिल में लगाया गया था।

बम में 2 किलो विस्फोटक का उपयोग

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस बम धमाके में करीब 2 किलो विस्फोटक और करीब आधा किलो बॉल बेयरिंग का इस्तेमाल किया गया था। यह धमाका एक टाइमर से किया गया। वहीं इसकी जिम्मेदारी सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी गुटों ने ली है। कराची की पुलिस इसे आतंकी हमला बता रही है।

शहर के बीचोंबीच हुआ ब्लास्ट, लोगों को हटाया

मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल लोगों को घटनास्थल से हटाया दिया गया। विस्फोट जहां हुआ था वह शहर का केंद्र है। यही कारण है कि यहां काफी भीड़ रहती है। इस इलाके को डाउनटाउन कहा जाता है। धमाके की वजह से आसपास के होटल और घरों के शीशे टूटकर चकनाचूर हो गए हैं। साथ ही इलाके के लोग सहमे हुए हैं।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.