IPL 2022 DC vs RR Delhi Capitals Beats Rajasthan Royals By 8 Wickets Updated Points Table Remains Unchanged राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स से मिली करारी हार, Points Table का क्या है ताजा हाल


Image Source : IPL
मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने की 144 रनों की पार्टनरशिप

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया
  • राजस्थान को मिली सीजन की 5वीं हार, दिल्ली ने दर्ज की छठी जीत
  • मिचेल मार्श ने दिल्ली के लिए खेली 89 रनों की शानदार पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मैच में दिल्ली के लिए जीत के हीरो रहे मिचेल मार्श (89) और डेविड वार्नर (52 नाबाद)। दोनों ने 0 पर टीम का पहला विकेट गिरने के बाद टीम को शानदार तरीके से संभाला और दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े। दिल्ली की इस सीजन में यह 12वें मैंच में छठी जीत है। वहीं राजस्थान को 12वें मैच में 5वीं हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए थे। रविचंद्रन अश्विन ने अपने टी20 और आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए थे। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 48 रनों की पारी खेली थी। दिल्ली की ओर से मिचेल मार्श, चेतन सकरिया और एनरिक नॉर्किया ने दो-दो विकेट चटकाए थे। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच का संक्षिप्त विवरण

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धीमी रही। पॉवरप्ले में उन्होंने एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (7) सकारिया की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, तीसरे नंबर पर भेजे गए आर अश्विन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। वहीं, दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल सभंलकर खेलते नजर आए। लेकिन राजस्थान को 54 रनों पर दूसरा झटका जायसवाल (19) के रूप में लगा, जब वह मार्श की गेंद पर हिट करते हुए ललित यादव को कैच थमा बैठे।

चौथे नंबर पर देवदत्त पडिक्कल ने अश्विन के साथ मिलकर टीम को 12 ओवर के बाद 80 के पार पहुंचा दिया। अश्विन और पडिक्कल के बीच 36 गेंदों में 53 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन पडिक्कल अर्धशतक से चूके और नॉर्किया का शिकार बने। पांचवें नंबर पर आए कप्तान संजू सैमसन (6) भी उनका शिकार बने। इसके बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई। 20वां ओवर डालने आए शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 रन दिए, जिससे राजस्थान का स्कोर 160 पर सीमित रहा।

IPL 2022: रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा T20 में पहला पचासा, लेकिन इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर पहुंचे

इसके बाद 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत डगमगाई और पारी की दूसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने श्रीकर भरत को पवेलियन भेज दिया। 0 पर पहला विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श ने मोर्चा संभाला और 89 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। इसके बाद वह युजवेंद्र चहल का शिकार बने लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दिल्ली ने यह मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

IPL 2022 के 58 लीग मैचों के बाद तक का पॉइंट्स टेबल

Image Source : WWW.IPLT20.COM

IPL 2022 के 58 लीग मैचों के बाद तक का पॉइंट्स टेबल

पॉइंट्स टेबल में नहीं हुआ बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल की पोजीशन में कुछ भी बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स के अंक हालांकि 12 मैचों में 6 जीत के बाद अब 12 हो गए हैं और वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर बरकरार हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स को 12वें मैच में पांचवीं हार झेलनी पड़ी। वह 14 अंकों के साथ अभी भी तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है और 18 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं मुंबई इंडियंस 11 में से 9 मैच हारकर 4 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.