Gyanvapi Masjid Case : Survey work of Gyanvapi Masjid will start from tomorrow, report to be submitted on May 17| कल से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम, प्रशासनिक अधिकारियों की आज अहम बैठ


Image Source : PTI
Gyanvapi Masjid 

Gyanvapi Masjid Case : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम कल से शुरू होगा। इससे पहले आज सर्वे की पूरी प्लानिंग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सर्वे की पूरी रूप रेखा पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में याचिका दायर करने वाली महिलाओं और दोनों पक्षों के वकीलों को भी बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक ज्ञानवापी मस्जिद में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक सर्वे का काम होगा । 

कोर्ट के आदेश के मुताबिक मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी होगी। इस दौरान ताला खुलवाकर या तुड़वाकर भी सर्वे किया जाएगा। मस्जिद के तहखाने का भी सर्वे होगा। इस सर्वे को पूरा कराने की जिम्मेदारी डीएम और पुलिस कमिश्नर की होगी। इतना ही नहीं कोई पक्ष सहयोग न भी करे तब भी सर्वे का काम नहीं रुकेगा। वादी, प्रतिवादी, वकील, एडवोकेट कमिश्नर और उनके सहायक भी सर्वे में मौजूद रहेंगे।

विरोध करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई 

वहीं सर्वे का विरोध करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आदेश के मुताबिक एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ही रहेंगे जबकि विशाल सिंह और अजय सिंह सहायक कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं। कोर्ट ने पूरी सर्वे रिपोर्ट 17 मई को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.