Gyanvapi Masjid Case : Survey work of Gyanvapi Masjid started, large number of police forces deployed varanasi news| ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम शुरू, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात


Image Source : PTI
Gyanvapi Masjid

Gyanvapi Masjid Case : वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid ) के सर्वे का शुरू हो गया है।  कोर्ट के आदेश के मुताबिक एडवोकेट कमिश्नर पूरे दलबल के साथ ज्ञानवापी मस्जिद परिसर पहुंच चुके हैं। वादी-प्रतिवादी पक्ष के 36 लोग भी परिसर में मौजूद हैं। वहीं एहतियातन मस्जिद परिसर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। मस्जिद परिसर के 500 मीटर के दायरे में दुकानों को बंद कर दिया गया है। 

कोर्ट के आदेश के मुताबिक मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी होनी है। इस दौरान ताला खुलवाकर या तुड़वाकर भी सर्वे किया जाएगा। मस्जिद के तहखाने का भी सर्वे होगा। इस सर्वे को पूरा कराने की जिम्मेदारी डीएम और पुलिस कमिश्नर को दी गई। इतना ही नहीं कोई पक्ष सहयोग न भी करे तब भी सर्वे का काम नहीं रुकेगा। कोर्ट ने आदेश दिया था कि वादी, प्रतिवादी, वकील, एडवोकेट कमिश्नर और उनके सहायक भी सर्वे में मौजूद रहेंगे। कोर्ट के आदेश मुताबिक आज सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक सर्वे का काम होगा।

17 मई को पेश करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

कोर्ट ने आदेश दिया था कि एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ही रहेंगे। वहीं कोर्ट ने विशाल सिंह और अजय सिंह को सहायक कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया है। कोर्ट ने पूरी सर्वे रिपोर्ट 17 मई को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.