Ghaziabad Accident took place in the countrys first rapid rail corridor 50 ton weight segment of the track fell down। देश के पहले रैपिड रेल कॉरिडोर में हुई दुर्घटना, ट्रैक का 50 टन वजनी सेगमेंट धड़ाम


Image Source : PTI/FILE
Ghaziabad

Ghaziabad: देश की पहले रीजनल रैपिड रेल दिल्ली-मेरठ कॉरिडोर पर एक बड़ी दुर्घटना हुई है। बीते मंगलवार को यहां करीब 50 टन वजन का सीमेंटेड सेगमेंट 15 फीट ऊंचाई से सड़क पर गिर गया। हालांकि गनीमत ये रही कि जिस जगह ये सेगमेंट गिरा, उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस दुर्घटना में कई लोगों की जान को खतरा हो सकता था। 

ये सेगमेंट इतना भारी था कि जब ये गिरा तो धरती हिल गई और लोगों को लगा कि भूकंप आ गया है। इस सेगमेंट का इस्तेमाल दो पुलों को आपस में जोड़ने के लिए होना था। 

हादसे पर NCRTC ने कही ये बात

इस मामले में NCRTC का कहना है कि टेस्टिंग के दौरान ये हादसा हुआ क्योंकि सेगमेंट स्लिप हो गया था। इसी वजह से तेज आवाज हुई थी। हमने सुरक्षा मानकों का पालन किया है और यातायात बिल्कुल प्रभावित नहीं हुआ है। उन्होंने ये भी बताया कि इस घटना के दौरान किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। 

हालांकि इस घटना के दौरान पास से गुजर रही एक कार को जरूर कुछ स्क्रैच आए हैं। राहत की बात ये है कि 50 टन वजन किसी इंसान के ऊपर नहीं गिरा, वर्ना एक दर्दनाक घटना हो सकती थी।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.