Five policemen suspended: मथुरा ज़िले के गोवर्धन थाना प्रभारी, दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित, सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप


Image Source : PTI FILE PHOTO
Five policemen suspended

Highlights

  • गोवर्धन थाना प्रभारी और दारोगा निलंबित
  • तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर भी गिरी गाज
  • सभी पर रिश्वत मांगने का लगा है आरोप

Five policemen suspended: मथुरा ज़िले के गोवर्धन थाना प्रभारी व दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों को भ्रष्टाचार के आरोप में शनिवार को निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने शनिवार को बताया कि गोवर्धन कस्बा निवासी मयंक ने अपनी शिकायत में कहा कि 8 मई को थाने के बीट दारोगा योगेश कुमार ने उसे सट्टेबाज़ी के आरोप में हिरासत में ले लिया, लेकिन रात में किसी बिचौलिए के माध्यम से 40 हजार रुपये लेने के बाद उसे छोड़ दिया। 

एसएसपी ने बताया कि इसके बाद मयंक ने उनसे मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई तो उन्होंने एसपी (ग्रामीण) को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। ग्रोवर के मुताबिक, जांच में शिकायत सही पाए जाने पर उन्होंने शनिवार को गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक योगेश कुमार, मुख्य आरक्षी पवन कुमार यादव, मनोहर सिंह और आरक्षी अमित कुमार को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। 

गौरतलब है कि इससे पूर्व बरसाना के थाना प्रभारी मुकेश मलिक को रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित किया जा चुका है। बता दें, बरसाना में मंदिर श्री कुशल बिहारी जी कैंटीन के संचालक कुंवर चकलेश्वर सिंह ने बरसाना थाना अध्यक्ष मुकेश मलिक पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था, जिसकी जांच-पड़ताल के बाद आरोप सही पाए जाने पर मुकेश मलिक के खिलाफ कार्रवाई की गई।  





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.