Firing in New York: न्यूयॉर्क के सुपर मार्केट में ताबड़तोड़ फायरिंग, हादसे में 10 लोगों की मौत, पकड़ा गया हमलावर


Image Source : ANI
Violent firing at a New York supermarket, 10 killed
 

Highlights

  • न्यूयॉर्क: बफेलो इलाके के सुपर मार्केट में गोलीबारी
  • हादसे में 10 लोगों की मौत, 3 लोग घायल
  • गोली लगे 13 लोगों में से 11 अश्वेत हैं

Firing in New York: बीते शनिवार को दोपहर ढाई बजे न्यूयॉर्क के बफेलो इलाके के एक सुपर मार्केट में अचनाक हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं 3 लोग घायल हो गए। मरने वालों में एक सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल है। फायरिंग होते ही वहां अफरा-तफरी मची गई। जिन 13 लोगों को गोली लगी है उनमें से 11 लोग अश्वेत हैं। पुलिस ने हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां उस पर फर्स्ट डिग्री मर्डर का चार्ज लगाया गया है। 

पुलिस के मुताबिक टॉप्स सुपरमार्केट के ग्रॉसरी स्टोर में यह फायरिंग हुई। हमला करने वाले की पहचान 18 साल पेटन एस ग्रेंड्रोन के तौर पर हुई है। हमलावर पूरी तैयारी के साथ मॉल में घुसा था। उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहने रखी थी। हमला करने वाले ने अपने हेलमेट पर लगे कैमरे की लाइव स्ट्रीमिंग भी की। 

घटना नस्लीय तौर पर उकसावे से हो सकती है प्रेरित- FBI

पुलिस ने बताया कि हमलावर ने सबसे पहेल स्टोर के बार 4 लोगों को गोली मारी जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई। सिक्योरिटी गार्ड ने हमला करने वाले पर कई गोलियां चलाई परंतु बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से वह बचा गया और उसने सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर दी। अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) टीम उससे पूछताछ कर रही है। ऑफिसर्स को शक है कि घटना नस्लीय तौर पर उकसावे से प्रेरित थी।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.