ED Raid on Jharkhand IAS Pooja Singhal places in 6 states 25 crore cash recovered


Image Source : TWITTER
ED raids on Jharkhand IAS Pooja Singhal

Highlights

  • आईएस पूजा सिंघल के ठिकाने पर छापेमारी
  • सिंघल के ससुर कामेश्वर झा किए गए गिरफ्तार
  • अवैध संपति मामले में ईडी ने की कार्रवाई

ED Raid on Jharkhand IAS: मनरेगा घोटाले मामले में आईएस पूजा सिंघल के कई ठिकाने पर शुक्रवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की। इसी दौरान ईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए आईएएस पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर झा को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी मधुबनी स्थित आवास से हुई। प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध संपति मामले में ये कार्रवाई की है।

छापेमारी में 25 करोड़ बरामद-

झारखंड के वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर ED ने रेड की। इस दौरान पूजा के पति अभिषेक झा के CA सुमित कुमार के रांची के कोकर स्थित हनुमान नगर के आवास से 25 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। उनके सीए के आवास से 25 करोड़ नगद मिले हैं। खुद गोंडा के सांसद निशिकांत दुबे ने भी इस बात का जिक्र अपने ट्वीट में किया है। हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में रकम 17 करोड़ बताई है।  

इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि सूत्र बता रहे हैं पूरा मामला सिर्फ अवैध खनन से नहीं जुड़ा बल्कि ट्रांसपोर्टिंग और खूंटी में मनरेगा घोटाला से भी जुड़ा हुआ है। पूजा सिंघल और उनसे जुड़े व्यक्तियों के 20 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।


 

आईएएस के 6 राज्यों में ठिकानों पर रेड-

ईडी पूजा सिंघल के जिन ठिकाने पर छापेमारी कर रही है उनमें झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर व दिल्ली एनसीआर शामिल हैं। रांची में ईडी कांके रोड के चांदनी चौक स्थित पंचवटी रेजिडेंसी के ब्लाक नंबर नौ, लालपुर के हरिओम टावर स्थित नई बिल्डिंग, बरियातू के पल्स अस्पताल और पूजा सिंघल के सरकारी आवास में छापेमारी कर रही है।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.