Earthquake In Pakistan wreaked havoc more than 200 families homeless। Earthquake In Pakistan: पाकिस्तान में भूकंप ने मचाई तबाही, बलूचिस्तान में 80 से ज्यादा मकान बने खंडहर, 200 से ज्यादा परिवार बेघर


Image Source : FILE PHOTO
Earthquake In Pakistan

Highlights

  • पाकिस्तान में भूकंप के झटके
  • बलूचिस्तान में 80 से ज्यादा मकान बने खंडहर
  • 200 से ज्यादा परिवार बेघर

Earthquake In Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की वजह से 80 से ज्यादा मकान तबाह हो गए हैं और 200 से ज्यादा परिवार बेघर हो गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता 2 बताई जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप (Earthquake) का केंद्र औरनाजी के पास था और शुक्रवार को दिन में 11 बजकर 55 मिनट पर झटका महसूस किया गया था। ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, अधिकारियों का कहना है कि झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से निकलकर बाहर की ओर भागने लगे। 

भूकंप की वजह से गांवों को भी नुकसान हुआ

इसके बाद हल्के हल्के झटके काफी देर तक लोगों को महसूस होते रहे। भूकंप की वजह से गांवों को भी नुकसान हुआ है। भूकंप प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री भेजी जा रही है लेकिन पहाड़ी इलाका होने की वजह से राहत कार्य में भी कठिनाई आ रही है। राज्य के सीएम ने प्रभावित क्षेत्र में तंबू, कंबल और अन्य जरूरी चीजों की तत्काल व्यवस्था की है। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.