Delhi Narela Fire Case: The fire broke out again in the night-रात में आग बुझ जाने के बाद दोबारा लगी आग


Image Source : ANI
Delhi Narela Fire Case

Delhi Narela Fire: शनिवार रात दिल्ली के नरेला की एक फैक्टरी में लगी आग पर सुबह तक काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की गाड़ियां रविवार सुबह भी  बुझाने के काम में लगी रही हैं। इस फैक्टरी में प्लास्टिक का दाना बनाने का काम होता था। आग के इस हादसे में फिलहाल किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि दिल्ली फायर विभाग के एडीओ एके शर्मा ने बताया कि रात में आग पूरी तरह बुझ गई थी, लेकिन अंदर छोटे-छोटे मटेरियल थे और दोबारा उस पर पानी न पड़ने की वजह से आग दोबारा लग गई। आग बुझाने का काम जारी है।

गौरतलब है कि शनिवार रात दिल्ली के नरेला स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। इंडिया टीवी संवाददाता संजय के मुताबिक, आग इतनी भीषण थी कि सूचना मिलते ही एक बार में फायर बिग्रेड की 27 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची। आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और अफरा तफरी मच गई। हालांकि सुबह तक जान—माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम दिल्ली के ही मुंडका में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। वहीं कई लोग इस हादसे के बाद लापता हो गए थे, जिन्हें ढूंढने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मुंडका में घटनास्थल का दौरा किया और राहत बचाव कार्य की स्थिति का जायजा लिया। मृतकों के परिजनों व घायलों को केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की ओर से मुआवजा देने की घोषणा की गई। इसी बीच दिल्ली के मुंडका में हुए ​भीषण अग्निकांड में एक और जानकारी सामने आई। यहां अग्निकांड से पहले इमारत की दूसरी मंजिल पर एक कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शिरकत ​कर रहे थे। तभी भीषण आग लग गई और लोग इसमें फंस गए थे। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.