Delhi Mundka fire leaves several dead and injured | दिल्ली के मुंडका में बिल्डिंग में लगी आग ने मचाई भारी तबाही, 14 की मौत


Image Source : PTI
Firefighters try to douse a fire that broke out in a building at Mundka, in West Delhi.

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक कमर्शियल बिल्डिंग में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इसे पहले पुलिस ने बताया था कि इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है जबकि कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम 4 बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

पिलर नंबर 544 के पास है कमर्शल बिल्डिंग


पुलिस ने कहा कि इमारत से निकाले गए 9 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया तथा घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

‘बिल्डिंग में कई कंपनियों के दफ्तर मौजूद’
बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (DCP) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं। DCP के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है। पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है। उन्होंने कहा कि स्थिति पर काबू पाने की कोशिश चल रही है और राहत कार्य भी लगातार जारी है।

पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मी मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.