Cyclone Asani Update storm reached the Bay of Bengal there will be rain in odisha । Cyclone Asani Update: असानी तूफान बंगाल की खाड़ी पहुंचा, इन राज्यों में होगी बारिश, इन जगहों पर अलर्ट


Image Source : PTI/FILE
Cyclone Asani Update

Highlights

  • असानी तूफान बंगाल की खाड़ी पहुंचा
  • ओडिशा और बंगाल में आंधी और बारिश की संभावना
  • ओडिशा के पुरी-गंजाम के समुद्री तटों से 10 मई को टकरा सकता है तूफान

Cyclone Asani Update: चक्रवाती तूफान असानी शनिवार को अंडमान सागर से बंगाल की खाड़ी में पहुंच चुका है। ऐसे में मौसम विभाग (IMD) ने ये बताया है कि ओडिशा और बंगाल में आंधी और बारिश हो सकती है। इस तूफान का असर रविवार से दिखाई देने लगेगा। 

मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा के पुरी-गंजाम के समुद्री तटों से 10 मई को तूफान टकरा सकता है और इसकी हवा की रफ्तार 125 किमी घंटा हो सकती है। इसके अलावा बिहार-झारखंड के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है। 

समुद्री तटों के नजदीक रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजने की तैयारी में सरकार 

ओडिशा सरकार समुद्री तटों के नजदीक रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यहां समुद्री तटों के पास करीब 7.5 लाख लोग रहते हैं। ऐसे में तूफान के आने से उनकी जान को खतरा हो सकता है। 

हालांकि IMD कोलकाता के निदेशक जीके दास का भी बयान इस मामले में सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अभी इस तूफान का रास्ता बदल सकता है और ये ओडिशा की जगह बंगाल के किसी समुद्री तट से टकरा सकता है।

इस चक्रवाती तूफान का असर ओडिशा के अलावा  झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में दिखेगा। इन राज्यों में बारिश भी हो सकती है। 

गौरतलब है कि असानी इस साल का पहला चक्रवाती तूफान है। इससे पहले आखिरी तूफान दिसंबर में साल 2021 में आया था। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.