Cyclone Alert first storm of the year may hit the coastal areas of India after 3 days Odisha on high alert। Cyclone Alert: 3 दिन बाद भारत के तटवर्ती इलाकों से टकरा सकता है साल का पहला तूफान, हाई अलर्ट


Image Source : PTI/FILE
Cyclone Alert

Cyclone Alert: इस साल के पहले तूफान को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। साल का पहला चक्रवाती तूफान 10 मई को भारत के तटवर्ती इलाकों से टकरा सकता है। इस बारे में मौसम विभाग ने बंगाल और ओडिशा के चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान हवा की रफ्तार 90 KMPH तक हो सकती है। बता दें कि इससे पहले भारत में चक्रवात दिसंबर 2021 में आया था। 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शनिवार शाम को चक्रवात (Cyclone) अंडमान सागर से बंगाल की खाड़ी में जाएगा और इसके बाद बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कई जिलों में 8 तारीख से बारिश शुरू होने का अनुमान है। इसके अलावा विभाग ने ये भी बताया कि ये चक्रवात (Cyclone) ओडिशा या आंध्र के तटों से भी टकरा सकता है। इस दौरान हवा की स्पीड 75 से लेकर 90 KMPH तक रह सकती है।

अलर्ट मोड पर है ओडिशा

ऐसे में ओडिशा अलर्ट मोड पर है और मछुआरों को समुद्र में ना जाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने NDRF और ODRAF की टीमों को शनिवार को फील्ड में उतरने की बात कही है। अगर तूफान के असर की बात करें तो ये ओडिशा समेत पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, झारखंड, आंध्र प्रदेश, उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में तबाही मचा सकता है। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.