Chhattisgarh Helicopter Crash : Chhattisgarh government helicopter crashes, two pilots killed| छत्तीसगढ़ सरकार का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत


Image Source : INDIA TV
Chhattisgarh Helicopter Crash

Chhattisgarh Helicopter Crash :  रायपुर एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ सरकार का एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) बृहस्पतिवार रात को दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई। रायपुर जिले के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शहर के माना क्षेत्र में स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मौ त हो गई है। 

रायपुर एसएसपी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि दोनों पायलट बृहस्पतिवार रात लगभग 9.10 बजे एयरपोर्ट पर ‘फ्लाइंग प्रैक्टिस’ (उड़ान अभ्यास) पर थे तभी यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उनके मुताबिक, घटना के बाद दोनों पायलटों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत

वहीं राज्य सरकार ने आधिकारिक बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का हेलीकॉप्टर आज रात करीब 9.10 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया तथा इस घटना में दो पायलटों कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत हो गई है। बयान में कहा गया है, “हेलीकॉप्टर नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। शुरुआती जानकारी के अनुसार, तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सही कारणों का पता लगाने के लिए डीजीसीए और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी।’’ इधर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो पायलटों की मौत पर दुख जताया है। 

राज्यपाल और सीएम ने दुख जताया

राज्य के वरिष्ठ ​अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रायपुर के दो पायलटों के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृत पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलटों की मौत पर दुख जताया है।

बघेल ने ट्वीट कर कहा, “अभी रायपुर में हवाई अड्डे पर सरकारी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को संबल एवं दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। ओम शांति।’’ (भाषा)





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.