Bulldozer of MCD running in Delhi: दिल्ली में दो जगहों पर चल रहा MCD का बुलडोजर, मंगोलपुरी में अवैध दुकानें तोड़ी गईं


Image Source : ANI
Bulldozer of MCD running in Delhi

Bulldozer of MCD running in Delhi: दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध कब्जे पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम तो वहीं मंगोलपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम बुलडोजर चला रहा है। दोनों ही जगह भारी पुलिस बल तैनात है। मंगोलपुरी में 50-50 अवैध दुकानें तोड़ी गई हैं। मंगोलपुरी में वॉई बलॉक की दुकानें तोड़ी गईं। 

कल शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने बुलडोजर पहुंचे थे लेकिन प्रदर्शन के बाद बिना कार्रवाई किए ही लौट गए। बता दें, अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारियों के बुलडोजर के साथ सोमवार को नगर के शाहीन बाग इलाके में पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के बाद एसडीएमसी के अधिकारी बिना कोई कार्रवाई किए बुलडोजर के साथ लौट गए। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित एसडीएमसी और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई रोकने की मांग की।

कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर खड़ी हो गईं। इससे पहले दिन में, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के खिलाफ धरना दिया। विरोध-प्रदर्शन के कारण शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, जैतपुर, सरिता विहार और मथुरा रोड सहित अन्य क्षेत्रों में भारी जाम लग गया। एसडीएमसी के मध्य ज़ोन के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रदर्शन की वजह से अवैध अवसंरचानाओं को नहीं हटाया जा सका। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.