Bhubaneswar Railway Station incident: How railway security personnel saved the life of a woman who got off the train, watch video-रेलवे सुरक्षाकर्मी ने ट्रेन से उतरती ​महिला की जान किस तरह बचाई, देखें


Image Source : FILE PHOTO
Railway Station

Bhubaneswar Railway Station incident: जाको राखे साइयां, मार सके न कोय, यह कहावत भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर भी चरितार्थ हुई। यहां रेलवे के एक कॉन्सटेबल ने अपनी तत्परता से एक महिला की जान बचाई है। भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान ने बुधवार को तेजी से काम करते हुए एक महिला को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में गिरने से बचाने के लिए बहादुरी से काम किया। घटना उस समय हुई जब महिला ने चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश की और इस दौरान फिसलकर लगभग खाई में फंस गई। घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है।

ट्रेन से उतरते समय फिसल गई थी महिला

रेलवे अधिकारियों ने कहा, आरपीएफ के हेड कांस्टेबल एस. मुंडा ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पलासा-कटक पैसेंजर ट्रेन से उतरते समय फिसल गई महिला यात्री की जान बचाई है। मुंडा ने कहा कि ट्रेन सुबह करीब 10.05 बजे भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर पहुंची और पांच मिनट के रुकने के बाद प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ने लगी।

‘अचानक देखा और उसी क्षण खींच लिया’

उन्होंने कहा, मैंने अचानक देखा कि महिला यात्री फिसल गई और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई में फंस गई। उसी क्षण, मैंने महिला को एक अन्य सह-यात्री (जो ट्रेन से उतरना भी चाह रही थी) के साथ प्लेटफॉर्म पर खींच लिया और उसे मौत के जबड़े से बचाया।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.