Bharatpur Clash Violent clashes between 2 communities in Bharatpur Rajasthan। Bharatpur Clash: राजस्थान के भरतपुर में 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प, पत्थरबाजी के साथ गाड़ियों में भी तोड़फोड़


Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
Bharatpur Clash

Highlights

  • भरतपुर में 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प
  • पत्थरबाजी के साथ गाड़ियों में भी तोड़फोड़
  • भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई

Bharatpur Clash: राजस्थान के भरतपुर में 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस को हालात से निपटने के लिए रात में पूरे इलाके को सील करना पड़ा। ये मामला मथुरा गेट इलाके के बुद्ध की हाट का है। माहौल में तनाव को देखते हुए यहां भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 

क्यों हुई हिंसा

इस हिंसा (Bharatpur Clash) के तार साल 2013 से जुड़े हैं। साल 2013 में मीट की दुकानों को लेकर दो समुदायों के परिवारों के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद उस समय प्रशासन ने मीट की दुकानें बंद करा दी थीं। फिर दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया। सोमवार को इसी मामले में कोर्ट ने एक पक्ष के ऊपर जुर्माना लगा दिया, जिससे दूसरे समुदाय के लोग जश्न मनाने लगे। कहा जा रहा है कि इसी दौरान तनातनी हुई और हिंसा भड़की। 

पथराव और बोतलें फेंकने की बात आई सामने

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बोतलें फेंकी, जिसके विरोध में दूसरे पक्ष ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से हिंसक झड़प (Bharatpur Clash) शुरू हो गई। हालांकि पुलिस के मौके पर पहुंचने की वजह से इस मामले ने बड़ा सांप्रदायिक रंग नहीं लिया। बीती रात 1.30 बजे तक आला अधिकारी मौके पर डटे रहे और किसी अनहोनी को नहीं होने दिया। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। इस हिंसक घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। 





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.