Amanatullah Khan declared history-sheeter by delhi police 18 cases registered against AAP MLA


Image Source : FILE PHOTO
AAP MLA Amanatullah Khan

Highlights

  • अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 18 केस दर्ज
  • हिस्ट्रीशीटर घोषित हुए आप के विधायक
  • दिल्ली पुलिस ने बताया हैबीचुअल ऑफेंडर

Amanatullah Khan: मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान मामले में गिरफ्तार हुए आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्ला खान को दंगा करने और लोकसेवकों को उनके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि शुक्रवार को ओखला से AAP विधायक अमानतुल्ला खान को साकेत कोर्ट से जमानत मिल गई।

हिस्ट्रीशीटर हुए घोषित

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान को 30 मार्च को ही हिस्ट्रीशीटर और बैड कैरेक्टर घोषित किया जा चुका है। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अब तक 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हैबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के भी मामले दर्ज हैं। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को मंजूरी दे दी थी।

अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत

दिल्ली के ओखला से AAP विधायक अमानतुल्ला खान को साकेत कोर्ट से जमानत मिल गई है। मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण हटाने के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने और उपद्रव करने के आरोप में गुरूवार को दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक को गिरफ्तार किया था। अमानतुल्ला खान को कोर्ट ने 50-50 हजार के दो मुचलके पर  जमानत दी है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान को अंजाम देने से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारियों को कथित तौर पर रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया था।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.