राजस्थान मंत्री के बेटे की बढ़ी मुश्किलें, अब दिल्ली पुलिस ही करेगी रेप केस की जांच, हो सकती है गिरफ्तारी । Rajasthan Minister Son Rape Charges delhi police will investigate


Image Source : FILE PHOTO
Rajasthan Minister Mahesh Joshi and his Son

Rajasthan Minister Son Rape Charges: रेप के आरोपों से अपने बेटे के घिरे होने के बीच राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को कहा कि पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी और इस मामले में कयासबाजी के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाए। जयपुर की 23 साल की एक युवती ने महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर पिछले एक साल के दौरान कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है। इस बारे में पूछे जाने पर महेश जोशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं पूरा जीवन सत्य एवं न्याय पर रहा हूं… जैसा कि मीडिया ने बताया कि कोई प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस पूरी गहराई से सत्य एवं निष्ठा से जांच करे। यह प्रकरण हो या कोई और प्रकरण, मैं हमेशा सच्चाई एवं न्याय के साथ रहूंगा।’’

महिला पुलिस अधिकारी को सौंपी गई रेप केस की जांच


वहीं, आपको बता दें कि रो​हित जोशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रोहित के खिलाफ रेप केस की जांच अब दिल्ली पुलिस ही करेगी। जांच महिला पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है।  पहले, रविवार को सदर बाजार पुलिस थाने में जीरो FIR दर्ज कर केस को सवाईमाधोपुर महिला थाना भेजने का फैसला किया गया था, लेकिन आज पूरे मामले में नया मोड़ आ गया। अब दिल्ली पुलिस ने खुद मामले की जांच शुरू कर दी है। रोहित जोशी के खिलाफ रेप, अननेचुरल सेक्स, ब्लैकमेलिंग, मारपीट करने सहित गंभीर आरोपों में सात धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। युवती के धारा 164 के तहत बयान दर्ज होने के बाद अब रोहित जोशी को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कभी भी जयपुर आ सकती है।

उल्लेखनीय है कि अपनी शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि शादी करने का वादा करके रोहित जोशी ने पिछले साल आठ जनवरी से इस साल 17 अप्रैल तक कई बार उसके साथ रेप किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने ‘शून्य प्राथमिकी’ दर्ज की। शिकायत में राजस्थान के सवाई माधोपुर में भी युवती के साथ दुष्कर्म का जिक्र है।

राजनीतिक बयानबाजी तेज

बहरहाल, इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राजस्थान सरकार पर आरोपी को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,‘‘सरकार उनको बचाने का प्रयास कर रही है यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस संस्कृति में इस तरह के मामलों को अंतत: रफा दफा करने का प्रयास किया जाता है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जोशी का बचाव करते हुए कहा कि राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहे हैं एवं कई चीजें मनगढ़ंत रूप से प्रतीत लगाई जाती हैं तो उसका कोई आधार नहीं होता।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.