मोदी की यात्रा के दौरान 16 मई को देश के सबसे बड़े सम्मेलन केंद्र का उद्घाटन करेगा नेपाल । PM Modi Nepal visit largest convention centre inauguration on May 16


Image Source : PTI
PM Modi

Highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी 16 मई को नेपाल की यात्रा करेंगे
  • 2019 में फिर से पीएम चुने जाने के बाद मोदी की पहली नेपाल यात्रा

PM Modi Nepal visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले हफ्ते होने वाली नेपाल की यात्रा के दौरान नेपाल की सरकार लुंबिनी में अपने सबसे बड़े ‘कन्वेंशन सेंटर’ (सम्मेलन केंद्र) का उद्घाटन करेगी, जिसकी क्षमता 5 हजार से अधिक लोगों की है। यह जानकारी अधिकारियों ने यहां दी। प्रधानमंत्री मोदी 16 मई को भगवान बुद्ध की जयंती- बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर गौतम बुद्ध के जन्मस्थान लुंबिनी जाने के लिए नेपाल की यात्रा करेंगे।

2019 में फिर से PM चुने जाने के बाद मोदी की पहली नेपाल यात्रा


अधिकारियों ने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का अपने भारतीय समकक्ष की उपस्थिति में विश्व धरोहर स्थल लुंबिनी में ‘कन्वेंशन सेंटर’ सह ध्यान केंद्र का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है। देउबा के निमंत्रण पर मोदी हिमालयी राष्ट्र की यात्रा करेंगे।

2019 में फिर से प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद यह मोदी की पहली नेपाल यात्रा होगी। देउबा जुलाई 2021 में पांचवीं बार नेपाल का प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली द्विपक्षीय विदेश यात्रा पर पिछले महीने दिल्ली आए थे। यात्रा का उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को नयी गति प्रदान करना था। इस दौरान देउबा ने मोदी के साथ सीमा से जुड़े मसले सहित कई प्रमुख मुद्दों पर बातचीत की थी।

(इनपुट- भाषा)





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.