पंजाब में ISI ने बनाया ‘लश्कर-ए-खालसा’ गुट, अफगानिस्तान के लड़ाके दे रहे ट्रेनिंग । ISI’s New Conspiracy formed new group lashkar e khalsa to spread terror in punjab


Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Terrorists

Highlights

  • अफगान आतंकियों को भी लश्कर-ए-खालसा में शामिल किया गया
  • पंजाब-हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टर्स को भी शामिल किए जाने की कोशिश
  • मोहाली इंटेलीजेंसी ऑफिस में हुए धमाके में भी स्थानीय गैंगस्टर्स का हाथ मिला!

ISI’s New Conspiracy: पंजाब को दहलाने की पाकिस्तान की नई साजिश का खुलासा हुआ है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने पंजाब में आतंकवादी घटनाओं के लिए एक नए नाम से आतंकी गुट बनाया है। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी गुट का नाम है – ”लश्कर-ए-खालसा”। खुफिया दस्तावेजों से पता चला है कि लश्कर ए खालसा में शामिल आतंकियों को अफगानिस्तान के लड़ाके ट्रेनिंग दे रहे हैं। अफगान आतंकियों को भी लश्कर-ए-खालसा में शामिल किया गया है। देखा गया है कि अफगान आतंकियों को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) समेत सभी आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है।

आतंकी गुट में पंजाब-हरियाणा के गैंगस्टर भी शामिल


सूत्रों के मुताबिक इस ग्रुप के जरिए जम्मू-कश्मीर में भी हमले कराने की साजिश रची जा रही है। वहीं खबर यह भी है कि इस आतंकी गुट में पंजाब-हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टर और अपराधियों को भी शामिल किए जाने की कोशिश चल रही है जिसमें ड्रग्स के जरिए होने वाली कमाई का लालच देकर उन्हें शामिल करने की साजिश की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि मोहाली इंटेलीजेंसी ऑफिस में हुए धमाके में भी स्थानीय गैंगस्टर्स का हाथ मिला है, जिन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

मोहाली हमले में इस्तेमाल हुआ ‘रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड’

आपको बता दें कि पंजाब के मोहाली (Mohali) में इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर (Intelligence Wing headquarter) पर हुए हमले में RPG के इस्तेमाल ने सबको हैरान कर दिया है। हमले में RPG के इस्तेमाल से इस बात की संभावना बढ़ गई है कि यह एक आतंकी हमला हो सकता है क्योंकि आमतौर होने वाले अपराधों में RPG जैसे हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। वहीं, इस घटना को लेकर अब चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। सूत्रों का कहना है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे जिन्होंने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (RPG) को दागा था।

हालांकि पंजाब पुलिस ने अभी तक इसे आतंकी हमला नहीं बताया है। मोहाली के एसपी का कहना है कि अभी सभी एंगल से इसकी जांच चल रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।





Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.